रुड़की:जन पंचायत अधिकार का मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन।

ब्यूरो रिपोर्ट
रुड़की समाचार
पंचायत जन अधिकार मंच के तत्वाधान में आयोजित नगर निगम स्थित भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के निकट धरने पर प्रदेश संयोजक जोत सिंह बिष्ट ने दो से अधिक संतान वाले कानून को उसकी लागू होने की तिथि से लगाने की मांग की।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में 12 जिलों में पंचायत के तीसरे चरण के चुनाव गतिमान हैं। जहाँ 2 से अधिक संतान वाले लोग ग्रा0पं0 सदस्य व प्रधान पद पर चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत में ऐसे लोग नहीं लड़ सके हैं। क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत में 2 से अधिक बच्चों वालों की छूट की याचिका हाईकोर्ट में तथा ग्राम पंचायत वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में गतिमान है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में आवश्यक कानूनी कार्यवाही एवं जन आंदोलन चलाए जाने की आवश्यकता है जिसके लिए सभी पंचायत प्रतिनिधियों को कानून के सही ढंग से लागू होने के लिए संयुक्त रूप से संघर्ष करना होगा। इस अवसर पर कांग्रेसी नेता राजपाल सिंह, कांग्रेस नेता आशीष सैनी, हेमेंद्र चौधरी, जिला पंचायत सदस्य विजय पाल सिंह, जगपाल सिंह, अखलाक अहमद, अनीस अहमद, इरशाद अहमद, प्रधान शमशेर कुरैशी, आदेश सैनी, संजय कुरील, रजनीश कुमार सहित अनेक पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

anupamsaini

Read Previous

रुड़की:सड़क हादसे ने लील ली तीन की जान, दो यात्री गंभीर जख्मी, चालक फरार।

Read Next

रुड़की:स्वच्छ भारत अभियान को आइना दिखाती शहर की गंदगी,तहसीलदार आवास के पास गंदगी का अंबार।शहर डेंगू, मलेरिया,टाइफाइड से बेहाल।